ग्वालियर में विरोध प्रदर्शन कर रहे 25 माकपा कार्यकर्त्ता गिरफ्तार

ग्वालियर. पिछले वर्ष 24 अप्रेल को अनुसूचित जाति एवं जनजाति आरक्षण कानून हटाये जाने भं्रम की स्थिति के विरोध प्रदर्शन में मारे गये लोगों को फूलबाग स्थित अम्बेडकर पार्क में अंबेडकर की प्रतिमास्थल पर श्रद्धाजलि देने की मांग को लेकर माकपा कार्यालय पर मंगलवार की दोपहर 12 बजे प्रदर्शन कर रहे लगभग 25 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया उनकी मांग थी कि वह फूलबाग स्थित अम्बेडकर पार्क में श्रद्धांजलि करेंगे। प्रदर्शनकारियों की ओर माकपा नेता और पूर्व पार्षद रामविलास गोस्वामी अगुआई कर रहे थे। पुलिस ने सभी लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस लाईन भेज दिया है। गिरफ्तारी देने वाले अखिलेश यादव, पूर्व पार्षद जगदीश सैनी आदि शामिल थे।
पुलिस ने माकपा कार्यालय को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया था लगभग 100 पुलिस कर्मियों को तैनात किया था मौके पर मौजूद एएसपी सत्येन्द्रसिंह तोमर, अभिजीत सिंह रंजन, सीएसपी झांसी रोड, टीआई आलोक कुमार, टीआई इन्दरगंज जामरा आदि लोग शामिल थे।
सभी अधिकारी और कर्मचारी कार्यालय उपस्थित रहेंगे
पिछले वर्ष 2 अप्रेल की घटना को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से चौकस किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है इसलिये ग्वालियर चंबल संभाग के सभी कार्यालयों में कर्मचारी अधिकारी आवश्यक रूप से ड्यूटी पर तैनात रहेंगे, सभी शासकीय अवकाश निरस्त कर दिया गया है, कलेक्टर अनुराग चौधरी ने चेतावनी भरे में लहजे में कहीं। इस आशय के आदेश भी जारी कर दिये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *