ग्वालियर मेले को और व्यवस्थित एवं भव्य रूप से आयोजित किया जायेगा . संभागीय आयुक्त

ग्वालियर ग्वालियर व्यापार मेले को सभी के सहयोग से और व्यवस्थित एवं भव्य बनाया जायेगा। ग्वालियर की पहचान ग्वालियर मेला दिन.प्रतिदिन उन्नति करे, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जायेंगे। ग्वालियर संभाग के आयुक्त एवं मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष महेशचंद चौधरी ने यह बात कही। ग्वालियर संभाग के आयुक्त पद से स्थानांतरित हुए निवर्तमान संभागीय आयुक्त एवं मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष बीएम शर्मा का विदाई समारोह मंगलवार को मेला प्राधिकरण के सभाकक्ष में आयोजित किया गया।
संभागीय आयुक्त ने कहा कि ग्वालियर का मेला बहुत की प्राचीन और ऐतिहासिक मेला है। इस मेले में देश भर के व्यापारी अपना व्यापार करने आते हैं और बड़ी संख्या में सैलानी भी मेले का लुफ्त लेने आते हैं। इतने बड़े क्षेत्र में विकसित मेला प्रदेश एवं देश के अन्य शहरों में संभवतरू नहीं है। ग्वालियर वासियों को वर्ष भर मेले का इंतजार रहता है। इस मेले को वर्ष भर संचालित करने पर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा। मुख्य मेले के साथ ही वर्ष भर छोटे.छोटे मेले आयोजित होंए इस पर सभी का सहयोग लेकर कार्य किया जायेगा।
संभाग आयुक्त ने कहा कि बीएम शर्मा के प्रयास से ग्वालियर व्यापार मेले ने इस वर्ष 500 करोड़ रूपए से अधिक का व्यापार किया है। इसे और बढ़ाने की दिशा में हम सब कार्य करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मेला प्राधिकरण और व्यापारी संघ दोनों के समन्वय और सहयोग से मेले की प्रगति के द्वार खोले जायेंगे।
निवर्तमान संभागीय आयुक्त बीएम शर्मा ने कहा कि इस वर्ष ग्वालियर व्यापार मेले ने 500 करोड़ रूपए का व्यवसाय किया है। इस व्यवसाय को और बढ़ाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने व्यापारी बंधुओंए पत्रकार साथियों और चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सार्थियों के साथ ही अन्य लोगों से भी मेले की उन्नति के संबंध में चर्चा की और उनके सुझाव जाने। सभी से चर्चा के दौरान जो उपयोगी सुझाव थेए उन पर अमल कर मेले को व्यवस्थित करने का प्रयास किया है। मेले के विकास में अभी और प्रयास किया जाना आवश्यक है। नवागत मेला अध्यक्ष श्री चौधरी बहुत ही अनुभवी अधिकारी हैं। उनके अनुभव का लाभ शहरवासियों को और मेला प्राधिकरण को मिलेगा और शहर विकास के साथ.साथ मेले का भी विकास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *