ग्वालियर के 2 अस्पतालों पर आईटी इन्वेस्टिेगशन टीम का सर्वे, आज भी जारी रहेगी जांच

ग्वालियर. आयकर विभाग ग्वालियर की इन्वेस्टिगेशन विंग ने शहर के 2 बड़े निजी अस्पताल माधव डिस्पेंसरी के सामने स्थित एसएम हाॅस्पिटल और कैलाश सुपर स्पेशलिटीज अस्पताल ईदगाह कंपू पर सर्वे किया। दोपहर 12.30 बजे शुरू हुए सर्वे में दोनों स्थानों पर विंग के पंद्रह अधिकारी और पुलिस के 35 कर्मचारी तैनात हैं। जांच का दायरा बढ़ने से सर्वे आज भी जारी रहने की संभावना है। जानकारी के अनुसार इन्वेस्टिगेशन विंग को अस्पताल संचालकों के बारे में अस्पताल से होने वाली वास्तविक आय को छुपाकर आयकर की चोरी करने और प्राॅपर्टी में निवेश की जानकारी मिली थी।
दोनों अस्पताल के बारे में अधिक पुख्ता जानकारी जुटाई
आयकर विभाग ने दोनों अस्पताल संचालकों के बारे में और अधिक पुख्ता जानकारी जुटाई है इसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया। एसएम हाॅस्पिटल माधव हिस्पेंसरी के सामने इसके संचालक अनुपम गुप्ता हैं जो कि हड्डी के डाॅक्टर हैं। इस अस्पताल में एक पैथोलाॅजी लैब भी चलती है यहां इनके भाई डाॅ. अचल गुप्ता का भी क्लीनिक है जो कि सर्जन है।
अस्पताल संचालकों के भी बयान लिए गए
इन्वेस्टीगेशन विंग ने सबसे पहले अस्पताल के विभिन्न स्तोतों से होने वाली आय से जुड़ी बुक्स और कंप्यूटर में दर्ज डेटा को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की है। अस्पताल संचालकों के भी बयान लिए गए है। अस्पताल संचालकों द्वारा भरे गए पिछले सालों के आयकर रिटर्न का बुक्स से मिलान किया जा रहा है। प्रारंभिक तौर पर दोनों अस्पताल संचालकों पर बड़ी मात्रा में अघोषित आया निकलने के साथ कर चोरी मे लिप्त होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *