लोकसभा चुनाव-साहार्दपूर्ण वातावरण में राममंदिर निर्माण, धारा 370 और 35ए हटायेंगे

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी का 64 पेज चुनावी संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) दोपहर 12.04 बजे जारी किया गया है इसमें देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने परद फोकस करते हुए 75 संकल्पों को रखा गया है इसमें दावा किया गया है कि इसे 6 करोड़ लोगों की मदद से तैयार किया गया है इसे ‘‘संकल्पित भारत, सशक्त भारत’’ नाम दिया गया है।
संकल्प पत्र में किये गये वादे
धारा 370 और 35ए का जिक्र
यूनिफॉर्म सिविल कोड हमारी प्रतिबद्धता अभी भी है और हम इसे करेंगे।
राष्ट्रवाद के प्रति हमारी पूरी प्रतिबद्धता है। आतंक के प्रति जीरो टॉलरेंस पॉलिसी रहेगी। भारत में होने वाली घुसपैठ को हम सख्ती से रोकेंगे।
सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल को हम संसद के दोनों सदनों से पास कराएंगे और उसे लागू करेंगे। लेकिन किसी राज्य की कल्चरल और भाषाई पहचान को बचाएंगे।
राम मंदिर के संकल्प को भी हम दोहराते हैं। हमारा प्रयत्न होगा कि राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण हो जाए।
हमारे प्रधानमंत्री ने शासन की बागडोर संभालते ही कहा था कि किसानों की आय को हम 2022 तक दोगुना करेंगे।
1 लाख तक जो क्रेडिट कार्ड पर ब्याज मिलता है 5 सालों तक उस पर ब्याज 0ः होगा।
हमने फैसला किया है 25 लाख करोड़ रुपए ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में हम खर्च करेंगे।
राष्ट्रीय व्यापार आयोग बनाएंगे जो व्यापारियों और बिजनेसमैन की चिंता करेगा। यह इनएक्टिव नहीं वेरी एफेक्टिव आयोग होगा। यानी हम लघु और सीमांत किसानों के साथ लघु व्यापारियों को नहीं छोड़ सकते। इसलिए दुकानदारों को भी 60 साल की उम्र के बाद पेंशन देंगे।
पिछले 5 वर्ष 2014-19 की विकास यात्रा का जब भी इतिहास लिखा जायेगा तब यह 5 वर्ष स्वर्ण अक्षरों में अंकित करने पडे़गे, इन 5 वर्षो में भाजपा ने एक निर्णायक सरकार देने का काम किया गया है, 50 करोड़ गरीबों को उठाने के लिये काम हुआ है। पीएम मोदी की सरकार जरूरतमंदों तक गैस सिलेंडर, बिजली, घर, स्वास्थ्य जैसे बुनियादी सुविधायें पहुंचाने का सफल प्रयास किया है, देश की अर्थव्यवस्था के बारे में पूरी दुनिया को सोचना पड़े, ऐसा काम मोदी सरकार ने किया है, हमारी अर्थव्यवस्था 2017 में ग्यारहवें नम्बर पर थी आज हम 6वें स्थान पर पहुंच गये है हम और तेजी से 5वें स्थान की ओर बढ़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *