ग्वालियर में ईवीएम बटन दबाते हुए अपनी फोटो पोस्ट की, आचार संहिता उल्लंघन पर होगी कार्यवाही

ग्वालियर. लोकसभा चुनाव के लिए ग्वालियर चंबल क्षेत्र की 4 सीटों के लिए वोटिंग चल रही है। वोट डालने के बाद मतदाता अपनी स्याही लगी हुई सेल्फी सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे है लेकिन इन्हीं में से कुछ लोगों ने ईवीएम में अपने पसंदीदा प्रत्याशी के बटन को दबाते हुए फोटो भी फेसबुक पर अपलोड कर दिया है जिससे सोशल मीडिया पर खलबली मची हुई है। शिवपुरी में भाजपा के एक नेता ने ईवीएम में भाजपा प्रत्याशी को वोट डालने के साथ अपना फोटो फेसबुक पर डालते हुए शेयकर किया था जिसमें कैप्शन नें लिखा है कांग्रेस के ताबूत में आखिरी कील ठोकते हुए।
सोशल मीडिया पर खलबली मची 
ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह के लिए वोट करने के बाद ईवीएम सहित अपना फोटो सोशल साइट पर अपलोड कर दिया है ऐसे ही कई फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। वोट डालते जाते वक्त मोबादल फोन ले जाने पर प्रतिबंध नहीं है जिसके चलते लोग आसानी से अपना फोन ईवीएम तक ले जाते है जिसके चलते इस प्रकार से फोटो वायरल हो रहे है।

यह कार्रवाई होगी 
कलेक्टर के मुताबिक मतदाता का मतदान गोपनीय होता है जिसके लिए चुनाव आयोग इतनी मेहनत करता है इस प्रकार से सोशल मीडिया पर मतदान का जानकारी सार्वजनिक करना आचार संहिता उल्लंघन है।
तुरंत डिलीट की पोस्ट
ईवीएम के साथ अपनी फोटो अपलोड करने वालों को जैसे ही अपनी गलती का एहसास हुआ उन्होंने तुरंत ही अपनी फेसबुक से पोस्ट को डिलीट कर दिया लेकिन तब तक यह पोस्ट पूरे क्षेत्र में वायरल हो चुकी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *