धारा 370 हटते ही नारों से गूंजा ग्वालियर हाईकोर्ट का वॉर रूम

 

ग्वालियर. केंद्र सरकार ने सोमवार को अनुच्छेद 370 हटा दिया है अब जम्मू कश्मीर और लद्दाख अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश होंगे। इसके लिए गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में अनुच्छेद 370 हटाने के लिए संकल्प पेश किया था। शाह के प्रस्ताव रखने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अनुच्छेद 370 हटाने के लिए संविधान आदेश (जम्मू कश्मीर के लिए) 2019 के तहत अधिसूचना जारी कर दी।
आज जैसे ही गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का ऐलान किया देश के अलग-अलग हिस्सों में जश्न शुरू हो गया। लोगों ने इस फैसले के स्वागत के लिए सड़कों पर उतर आए। ग्वालियर हाईकोर्ट में भी वकीलों ने इस फैसले का स्वागत किया और इस पर जश्न मनाया। राज्यसभा की कार्यवाही देख रहे वकीलों ने गृहमंत्री की राज्य से धारा 370 हटाने की सिफारिश सुनी वो खुशी से झूम उठे और वार रूम भारत माता की जय के नारे के साथ गूंज उठा।
हनुमान चौराहे पर धारा 370 हटाए जाने पर लड्डू बांटे
ग्वालियर में जहां हाईकोर्ट वकीलों ने इस पर जश्न मनाया तो मुरैना में भी मोदी सरकार के इस फैसले से भाजपा कार्यकर्ता खुश है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्थानीय हनुमान चौराहे पर धारा 370 हटाए जाने पर लड्डू बांटे और एक दूसरे को बधाई दी। इस दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष केदार सिंह यादव, पूर्व विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार सहित कई भाजपा नेता मौजूद थे वहीं शिवपुरी के बैराड़ में युवाओं ने आतिशबाजी चला कर मनाई खुशी। भोपाल में भी इस फैसले को लेकर लोग खुश है। न्यू मार्केट टॉप टाउन पर संस्कृति बचाओ मंच के कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों की थाप पर जमकर जश्न मनाया। वहीं बीडीए मार्केट पर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *