जसलमैर बॉर्डर पर सेना-वायुसेना हाईअलर्ट पर, पाकिस्तान की मुजाहिद्दीन बटालियन के घुसपैठ की आशंका

जयपुर. जैसलमेर से बड़ी खबर सामने आई है यहां पश्चिमी सीमा में बीएसएफ और भारतीय वायुसेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है। जानकारी मिली है कि पाकिस्तान से मुजाहिद्दीन बटालियन घुसपैठ कर सकती है। कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद राजस्थान और पंजाब की सीमा पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। बॉर्डर पर आंतरिक सुरक्षा के लिए अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। राजस्थान से सटे बॉर्डर पर बीएसएफ का ऑपरेशन अलर्ट जारी किया गया है। अतिरिक्त चौकसी के साथ ऑपरेशनल की तैयारियों को मजबूत किया गया है वहीं पश्चिमी सीमा पर सटे एयरबेस से लड़ाकू विमानों का अभ्यास भी तेज कर दिया गया है।
पाकिस्तान ने रणनीति में बदलाव किया
कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सेना और आंतरिक सुरक्षा के लिए अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की तैनाती के बाद पाकिस्तान ने रणनीति में बदलाव किया है। वहां पर स्थिति एकदम गंभीर बनी हुई है ऐसे में पाक का सॉफ्ट टारगेट पंजाब और राजस्थान से सटी पश्चिमी सीमा है।
पहले जैश-ए-मोहम्मद ने सूरतगढ़ एयरबेस पर हमले की योजना बनाई
पाकिस्तान के निशाने पर हमेशा से राजस्थान और पंजाब से सटी सीमा रही है। 2 जनवरी 2016 को पठानकोट एयरबेस को निशाना बनाया था इससे पहले जैश-ए-मोहम्मद ने 2015 में राजस्थान के सूरतगढ़ एयरबेस पर हमले की योजना बनाई थी इसके लिए 10 आतंकियों को घुसपैठ करवानी थी लेकिन बीएसएफ के अलर्ट के कारण यह कोशिश नाकाम रही। पाकिस्तान ने रणनीति में बदलाव किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *