हरिकृपा पॉली पैक इंडस्ट्रीज में छापामार कार्यवाही के दौरान कई मिलावटखोरों के क्लू मिले

 

ग्वालियर. ब्रांडेड कंपनियों के रैपर तैयार कराकर उनमे नकली खाद्य सामाग्री भरके मार्केट में खपाने वाले मिलावटखोरों का गिरोह जल्द ही बर्स्ट हो सकता है। शंकरपुर में हरिकृपा पॉलीपैक इंडस्ट्रीज में छापामार कार्यवाही के दौरान जिला प्रशासन को मिलावटखोरी का धंधा करने वाले कई लोगों के क्लू मिले हैं। व्यापारी की शक्ल में ये मिलावटखोर मोटा मुनाफा कमाने के लिए ब्रांडेड कंपनियों की पैकिंग का सहारा लेते है। मौके से अलग-अलग ब्रांड के कुल 37 पैकिंग रैपर बरामद किए गए है। प्रशासन के रडार पर अब वो है जिन्होंने मिलावट का कारोबार चलाने के लिए इन ब्रांडेड कंपनियों के रैपर तैयार करने के ऑर्डर दिए थे।
इन ब्रांड के मिले रैपर
आशीर्वाद भोग चक्की फ्रेश आटा, अपोलो डिस्टेम्पर, ब्रज का रंगीला गुलाल, शताब्दी सुगंधित पान मसाला, एवरेस्ट कोकोनेट पाउडर, आर 1000 जाफरानी जर्दा, फन पॉपकॉर्न, दंबग कोकोनेट आदि।
लिखित ऑर्डर किसी का नही
एसडीएम श्रीमति पुष्पा पुषाम ने जब हरिकृपा पॉलीपैक इंडस्ट्रीज पर छापा मारा तो कई खामियां सामने आई। इंडस्ट्रीज के संचालक रवि गुप्ता ने खुद माना कि रैपर तैयार किए जाने को लेकर कोई भी लिखित ऑर्डर यहां नहीं दिए जाते थे। रैपर पर बैच नंबर से लेकर तारीख तक प्रिंट करके दी जाती थी। मौके पर ब्रांडेड कंपनियों के कई किलों तैयार रैपर भी बरामद किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *