कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए

श्रीनगरजम्मू-कश्मीर के कुलगाम स्थित मंजगाम में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस के ट्वीट के मुताबिक, हमने उसी गुट के आतंकियों को घेरा था, जिन्होंने हाल ही में 3 नागरिकों की हत्या की थी।

इससे पहले 15 मार्च को अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकियों को मार गिराया। आतंकी वटरीग्राम गांव के एक घर में थे। वे यहां बाथरूम में गड्ढा खोदकर छिपे थे। सुरक्षाबलों ने के पहुंचने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने बाथरूम में घुसकर ही आतंकियों का एनकाउंटर किया। इसी दिन सोपोर में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से पिस्तौल, मैगजीन और बुलेट्स भी जब्त की गई थीं।

कश्मीर में इस साल हुए एनकाउंटर

4 अप्रैल: कुलगाम में दो आतंकी मारे गए।

15 मार्च: अवंतीपोरा जिले के वटरीग्राम में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया।

22 फरवरी: दक्षिण कश्मीर के संगम बिजबेहरा में जवानों और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। दो आतंकी मारे गए।
19 फरवरी: पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के दौरान 3 आतंकियों को ढेर किया।
5 फरवरी: श्रीनगर के पास मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे, जबकि एक सीआरपीएफ जवान शहीद हुआ था। बाइक पर सवार 3 आतंकियों ने सीआरपीएफ चैकपोस्ट पर फायरिंग की थी।
31 जनवरी: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर ट्रक में छिपे 4-5 आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया था। ट्रक को नगरोटा के टोल प्लाजा पर चैकिंग के लिए रोका गया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकी मारे गए, जबकि एक पुलिस जवान जख्मी हो गया। ट्रक का ड्राइवर पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आदिल डार का चचेरा भाई है और वही आतंकियों का मुख्य हैंडलर था।
25 जनवरी: पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें 2 पाकिस्तानी आतंकी कारी यासिर और बुरहान शेख मारे गए थे। यासिर जैश-ए-मोहम्मद का कश्मीर एरिया कमांडर था।
21 जनवरी: पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे। सेना का एक जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एसपीओ शहीद हो गया था।
20 जनवरी: शोपियां जिले में मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकी मारे गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed