ग्वालियर: हिंदू महासभा ने मनाई नाथूराम गोडसे की जयंती

 

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मंगलवार को एक बार फिर से पूजा की गई. हिंदू महासभा के कार्यालय में नाथूराम गोडसे के लिए पूजा पाठ का आयोजन किया गया. आपको बता दें कि मंगलवार को नाथूराम की 111 वीं जन्म जयंती थी. इस मौके पर ग्वालियर के हिंदू महासभा कार्यालय में 111 दीपक जलाएं गए.

गोडसे की 111वीं जयंती पर हिंदू महासभा ने जलाए दिए
हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जयवीर भारद्धाज ने कहा, ‘आज नाथूराम गोड़से की जयंती है. ऐसे में ग्वालियर हिंदू महासभा के तीन हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं के घर दीपक जलकर उनकी जयंती मनाई गई है.’ जयवीर भारद्धाज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया.

ग्वालियर में गोडसे की पूजा पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा
हिंदू महासभा द्वारा ग्वालियर में गोडसे की पूजा करने पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा है. कांग्रेस प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा ने क​हा, ‘ग्वालियर में गोडसे की पूजा कर हिन्दू महासभा ने बता दिया है कि उन्हें बीजेपी और आरएसएस का संरक्षण प्राप्त है. देश के पहले आतंकवादी को महिमा मंडित करने वाले लोगों का भाजपा के साथ होना गांधी जी के विरोध में एक अभिव्यक्ति दिखाई देती है.’

शिवराज सरकार में गोडसे भक्तों को फिर से बल मिला है
दुर्गेश शर्मा ने कहा, ‘पूर्व में भी शिवराज सिंह चौहान की सरकार में गोडसे की मूर्ति बनाने का प्रयास हुआ था, मंदिर बनाने का प्रयास हुआ था. लेकिन आज तक उन लोगों पर कार्रवाई नहीं हुई. इसलिए शिवराज सरकार आते ही गोडसे भक्तों को फिर बल मिला है. आज गोडसे की पूजा करके उन्होंने बता दिया है कि मध्य प्रदेश में गांधी जी की सोच के साथ काम करने वाली सरकार आ गई है.’

BJP का पलटवार, कांग्रेस ने गांधी के विचारों की हत्या की
वहीं, भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कांग्रेस प्रवक्ता के बयान पर पलटवार करते हुए कहा,’गांधी के विचारों को लेकर कांग्रेस कभी आगे बढ़ी नहीं. गांधी के नाम पर जो पाखंड कांग्रेस ने किया वह पूरा देश जानता है. कांग्रेस और हिन्दू महासभा दोनों का नरेटिव गोसे है. गोडसे की राजनीति कांग्रेस को शूट करती है. गोडसे ने गांधी के शरीर को मारा और कांग्रेस ने उनके विचारों को मारा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed