शिवराज मंत्रिमंडल में आएंगे 20 नए मंत्री, 31 से 1 के बीच हो सकता है शपथ ग्रहण

 

भोपाल. मध्यप्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल में आने वाले नए मंत्रियों के नाम लगभग फाइनल हो गए है। 31 को शपथग्रहण समारोह रखने की आ रही खबरों के बीच दावेदारों की धड़कनें भी बढ़ गई है। पार्टी नेताओं के अनुसार 30 को केंद्र की मोदी सरकार के कार्यकाल के एक साल पूरे हो रहे है इस मौके पर देशभर में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के बाद 31 मई या 1 जून को शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।
केंद्रीय नेतृत्व से भी चर्चा हो चुकी
जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज की इस मामले में केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा हो चुकी है। विस्तार में 22 से 24 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। 30 मई को भाजपा नरेंद्र मोदी सरकार का एक साल पूरा होने पर वर्चुअल रैलियां और वीडियो कॉफ्रेंसिंग का आयोजन कर रही है। 2 दिन संगठन की उसमें व्यस्तता रहेगी। राजभवन में कोरोना संक्रमण के केस सामने आने के बाद विचार किया जा रहा है कि शपथग्रहण किसी अन्य स्थान पर कराया जाए।
पुराने लोगों को मिलेगा मौका
शिवराज केबिनेट में पहले जो नेता मंत्री रह चुके है उन्हें फिर से शामिल किया जाए या नहीं इस पर पेंच फंसा हुआ था वहीं संगठन चाहता था कि नए चेहरों को मौका दिया जाए लेकिन जानकारी मिली है कि गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह, रामपाल सिंह और राजेंद्र शुक्ला को फिर से लिए जाने पर सहमति बन गई है और बाकी पूर्व मंत्रियों के नामों पर फिलहाल विचार चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *