भाजपा का ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बड़ा दाव, 13 घंटे के मंथन के बाद बनी रणनीति

भोपाल. कोरोना संकट के बीच भाजपा 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सक्रिय हो गई है। 24 सीटों पर होने वाले उपचुनावों को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को बैठकों का दौर चला। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत पार्टी के कई सीनियर नेताओं ने 13 घंटे में 17 बैठकें करके उपचुनाव के लिए रणनीति तय की।

सिंधिया होंगे फोकस
उपचुनाव संचालन समिति की बैठक में तय किया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस में जो अपमान हुआ है उसे बड़ा मुद्दा बनाया जाए ताकि ग्वालियर-चंबल में उसे भुनाया जा सके। इसके साथ ही बैठक में यह तय किया गया है कि उपचुनाव को शिवराज वर्सेज कमलनाथ किया जाए।

दोनों की काम की होगी तुलना
इस बैठक में यह तय किया गया कि उपचुनाव में शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ के कामों की तुलना की जाए। वहीं, कोरोना संकट के समय मजदूरों को मिला रोजगार एक बड़ा मुद्दा हो सकता है।

जिनकी सीटें गईं वो भी शामिल
चुनाव संचालन समिति में ऐसे नेताओं को भी शामिल किया गया है जिनकी सीटें इस उपचुनाव में हाथ से जा रही है। इनमें दीपक जोशी, लालसिंह आर्य, नारायण सिंह कुशवाहा, माया सिंह और अनूप मिश्रा शामिल हैं, ये सभी भी बैठक में मौजूद थे।

तालमेल जरूरी
बैठक में कहा गया कि मंत्री-विधायक पद छोड़कर भाजपा की सरकार बनाने वाले 22 पूर्व विधायकों के साथ क्षेत्र में तालमेल बनाकर काम किया जाना जरूरी है। उनकी जीत ही भाजपा की जीत होगी और सरकार का भविष्य तय करेगी।

कौनकौन बैठक में हुआ शामिल
बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, पार्टी उपाध्यक्ष प्रभात झा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत शामिल हुए। इस दौरान चुनाव प्रबंध समिति और 13 सीटों के कोरग्रुप प्रतिनिधियों की बैठक भी हुई।

कोरोना संक्रमित हैं सिंधिया
भाजपा ज्योतिरादित्य सिंधिया के अपमान को बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। दिल्ली के मैक्स अस्पताल में ज्योतिरादित्य सिंधिया का इलाज चल रहा है। हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिसके बाद ये कहा जा रहा है कि उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार हैं और 19 जून को राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *