डॉक्टरों की लापरवाही से केआरएच में 3 नवजातों की सिर पर कैंची लगने से मौत

ग्वालियर. कमलाराजा अस्पताल में 3 प्रसूताओं की नॉर्मल डिलेवरी हुई लेकिन तीनों नवजातों की मौत हो गई। स्वजनों ने जब आक्रोश जताया तो गार्डों से बुलाकर उनको बाहर निकलवा दिया। स्वजनों ने शुक्रवार की सुबह केआरएच पहुंचकर खासा हंगामा किया। एक बच्चे के स्वजनों का आरोप है कि बच्चे के सिर पर कैंची लगने से मौत हुई है। दोनों परिवार डॉक्टरों पर लापरवाही की आरोप लगा रहे है। स्वजनों की शिकायत पर पुलिस ने मार्ग कायम कर लिया है।
हंगामा किया तो सिक्युरिटी गार्डों ने बाहर निकाला
मुस्कान खान निवासी पुरानी छावनी और दीपा राठौर निवासी शब्द प्रताप आश्रम की बीते रोज डिलेवरी हुई थी। दोनों प्रसूताओं के बच्चों की मौत हो गई इसके अलावा एक अन्य ग्रामीण क्षेत्र से आई महिला की डिलेवरी के बाद बच्चे की मौत हुई। स्वजनों ने जब इस मामले में हंगामा शुरू किया तो सिक्युरिटी गार्डों  ने उनको बाहर निकाल दिया इसके बाद शुक्रवार की सुबह 2 बच्चों के स्वजन अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।
डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग

स्वजनों का आरोप था कि 24 घंटे में 3 बच्चों की मौत हुई है, स्वजन अपने साथ गोदी में बच्चे को लेकर पहुंचे थे जिसका पूरा चेहरा खून से सना था। स्वजनों का आरोप था कि डिलेवरी के दौरान बच्चे के सिर में कैंची लगने के कारण उसकी मौत हुई है। स्वजन ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे थे वहीं डॉक्टरों का कहना है कि यदि स्वजनों को संदेह है तो वह पीएम करवा सकते है। डॉक्टरों का कहना था कि डिलेवरी में कोई लापरवाही नहीं बरती गई है। बच्चे को बचाने का पूरा प्रयास किया गया था। प्रसूताएं पूरी तरह स्वस्थ है, दोनों बच्चों के स्वजन थाने पहुंचे और मार्ग कायम कराया है जबकि तीसरे बच्चे के स्वजन थाने नहीं पहुंचे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed