बेंगलुरू के दंगे के मामले में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, पीएफआई-एसडीपीआई के 17 कार्यकर्ता गिरफ्तार

बेंगलुरू. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने कहा कि 11 अगस्त को बेंगलुरू हिंसा के सिलसिले में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 17 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। बता दें कि अब तक इस मामले में 187 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
इमरान अहमद के साथ अन्य नेताओं ने पुलिसकर्मियों पर हमला करने साजिश की

एनआईए ने एक बयान में बताया है कि एसडीपीआई की बेंगलुरू जिला इकाई के अध्यक्ष मोहम्मद शेरिफ और एसडीपीआई के केजी हल्ली वार्ड के अध्यक्ष इमरान अहमद के साथ अन्य नेताओं ने 11 अगस्त की शाम को बेंगलुरू में थानीसांद्रा और केजी हल्ली वार्ड में बैठकें की थी जिसमें उन्होंने साजिश की और पुलिसकर्मियों पर हमला करने के लिए केजी हल्ली पुलिस थाने पर एकत्र भीड़ का नेतृत्व किया जिससे आम लोगों और पुलिस थाने के वाहनों को नुकसान पहुंचा था।
अध्यक्ष अब्बास ने भी बड़ी संख्या में लोगों को एकत्र किया
उन्होंने आगे कहा कि इसी तरह एसडीपीआई के नागवारा वार्ड के अध्यक्ष अब्बास ने भी अपने साथियों की मदद से केजी हल्ली पुलिस थाने पर बड़ी संख्या में लोगों को एकत्र किया था। एजेंसी ने बयान में कहा कि जांच में खुलासा हुआ है कि लोगों के बीच दहशत फैलाने और उन्हें एकत्र करने के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया मंत्रों का इस्तेमाल किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed