ग्वालियर में भोपाल से इंग्लैड से लौटे 60 लोगों की सूची भेजी, इनमें से 48 लोग शहर के निकले

ग्वालियर. कोरोना वायरस के बाद अब स्ट्रेन वायरस का खतरा मंडराने लगा है। राज्य शासन से इस वायरस को लेकर अलर्ट जारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ चुका है। इसके चलते इंग्लैंड से लौटे लोगों की सूची हाथ में लेकर उनको तलाश करने का काम जारी है। इनमें से 36 लोगों की सैंपलिंग भी हो चुकी है और रिपोर्ट निगेटिव आने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।
स्ट्रेन वायरस फैलना शुरू
जानकारी के अनुसार विभाग के लिए टेंशन की बात यह है कि ग्वालियर चंबल अंचल में सर्दी तेज पड़ती है साथ ही दिसंबर-जनवरी माह में कोरोना का खतरा बढ़ने की आशंका भी जताई गई है। वहीं ग्वालियर में अभी कोरोना पूरी तरह से खत्म भी नहीं हुआ है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग का फोकस पूरी तरह से कोरोना पर है। इस बीच स्ट्रेन वायरस फैलना शुरू हो गया तो स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन के लिए मुश्किलें बढ़ जाएगी। इसी वजह से विभाग अतिरिक्त सतर्कता बरत रहा है
48 लोग ही शहर के निकले
हाल ही में भोपाल से इंग्लैड से लौटे 60 लोगों की सूची भेजी गई थी इनमें से 48 लोग ही शहर के निकले जिनका पता ठिकाना मिल चुका है। इनमें से 36 लोगों की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है जबकि शनिवार को 6 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। बाकी के 6 लोग शहर से बाहर होना बताया गया है जिनके वापस आने पर सैंपल जांच के लिए भेजे जाएगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *