जीएसटी का छापा रामभरोसे एंड संस पर, छापे की चर्चा दिन भर रही बाजार में

ग्वालियर. टैक्स चोरी की आशंका के चलते जीएसटी की टीम ने बुधवार की दोपहर पाटनकर बाजार में रामभरोसे एंड संस पर छापामार कार्यवाही की है। विक्रय कर विभाग की टीम ने पहुंचकर सबे पहले मैन्युअल रिकॉर्ड अपने कब्जे में लिया और साथ कम्प्यूटर को भी निगरानी में लेकर रिकॉर्ड खंगाला है। काफी बिल संदिग्ध मिले हैं। जिनकी जांच की जा रही है फिलहाल कितने की कर चोरी निकल रही है यह फिलहाल साथ नहीं हो पाया है। जीएसटी के अधिकारियों का कहना है कि रात तक दस्तावेजों की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।
क्या है पूरा मामला
शहर के पाटनकर बाजार में रामभरोसे एण्ड संस के नाम से फर्म है। इसके माध्यम से प्लायवुड का काम किया जाता है। इसके संचालक गिर्राज सिंघल हैं। काफी समय से फर्म के द्वारा टैक्स में गड़बड़ी की सूचना जीएसटी विभाग को मिल रही थी। लगातार इस मामले में जीएसटी के अफसर काम कर रहे थे। बुधवार की दोपहर जीएसटी की एंटी एविजन टीम संयुक्त आयुक्त यूएस वैश्य के निर्देश पर कार्रवाई के लिए रामभरोसे एण्ड संस पर पहुंची।
टीम ने सबसे पहले पूरी फर्म के दफ्तरए गोदाम को निगरानी में लिया। यहां खरीदने और बेचने के पूरे रिकॉर्ड अपने पास सुरक्षित किए। सभी कर्मचारियों के मोबाइलए ऑफिस के कम्प्यूटर को निगरानी में लिया गया है। करीब दो साल पुराने खरीद और विक्रय का डेटा लिया है। अब इनकी जांच की जा रही है। जांच में कर चोरी कितने की निकलती है यह रात 10 बजे के बाद ही पता चल सकेगा। फिलहाल दस्तावेजों की प्रारंभिक पड़ताल में काफी गड़बड़ी नजर आ रही है। जीएसटी की पूरी कार्रवाई गोपनीय रही है।
दिन भर रहीं छापे की चर्चा बाजार में
पाटनकर बाजार में अचानक पुलिस बल देखकर हलचल मच गयी। रामभरोसे एंड ं के यहां पुलिस खड़ी देखकर चर्चा होने लगी। कोई इे इनकम टैक्स का छापा कह रहा था तो कोई लोकायुक्त का छापा मझ रहा था। लगभग दोपहर केबाद आसपास के लोगों को पता लगा कि यह जीएसटी विभाग की कार्यवाही है। पुलिस और कार्यवाही देखकर गई दुकानदार शटर डाउन कर निकल गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *