ग्वालियर में बदमाशों ने पुलिस पर सवा घंटे तक तानी पिस्टल, आंसू गैस का गोला फायर करने पर पकड़े यूपी के 3 बदमाश

ग्वालियर. सराफाबाजार के डीडवाना ओली गुरूवार की लगभग सुबह 9 बजे बदमाशों और पुलिस के बीच आमना-सामना हो गया, इस बीच पुलिस ने बदमाशों को चारों से घेरकर 3 बदमाशों को दबोच लिया है। पुलिस को इस बीच बदमाशों को कन्ट्रोल करने के लिये आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े हैं। दो बदमाश तो बाहर ओ गये, लेकिन एक बदमाश कालू निवासी झांसी काफी देर तक कमरे में रूका रहा है। कालू सरेंडर करने के लिये तैयार नहीं था उसे पुलिस पर भरोसा नहीं हो रहा था। इस पर पुलिस ने कालू को 5 मिनट का समय दिया और उसके बाद ग्रेनेड फेंककर मकान को ही उड़ाने की चेतावनी दी। इससे घबराकर कालू ने भी सरेंडर कर दिया। यह सभी एक मकान के कमरे में छिपे हुए थे। पुलिस और बदमाशों के बीच सवा घंटे तक दोनों ओर से एक दूसरे पर पिस्टलें तनी रहीं इस बीच पुलिस ने 2 फायर किये।
क्या है पूरा मामला
गुरूवार की सुबह उत्तरप्रदेश के झांसी के जिले की पुलिस एक बदमाश को लेकर ग्वालियर के एसपी अमित सांघी के पास पहुंची। यूपी पुलिस ने झांसी में हुई एक लूट के मामले में आरोपी को दबोचा था। इसने अपने 3 साथियों में गोलू शर्मा कालू, दतिया के यूनुस खां, सद्दाम खां ग्वालियर के सराफाबाजार की जमुनाबाई मार्केट के पीछे विष्णु बाल्मीकि के मकान में छिपे होने की बात कहीं हैं। इसके तुरंत एसपी अमित सांघी ने क्राइम ब्रांच, कोतवाली थाना पुलिस और यूपी पुलिस को साथ लेकर सराफाबाजार में घेराबंदी कर पूरे अभियान को स्वयं ग्वालियर एसपी अमित सांघी नेतृत्व कर रहे थे। लगभग 9 बजे पुलिस ने पूरे मकान को घेर लिया। इसके बाद बदमाशों को ललकारा गया। बदमाशों ने पुलिस को जबाव में पिस्टल दिखाई। इसके बाद वहां माहौल गर्म हो गया और दोनों ओर से हथियार अलर्ट मोड पर आ गये। काफी देर बाद बदमाशों ने अन्य रास्ते से भागने की कोशिश की, लेकिन वहां हर रास्ते पर पुलिस ने घेराबंदी कर रखी थी। पुलिस की तैयारी को देखकर बदमाश घरा गये। काफी समय तक धमकाने केबाद पुलिस ने आंसू गैंस के गोले फायर की। टियर फायर होने के बाद 2 बदमाश गोलू शर्मा और सद्दाम खान हाथ ऊपर उठाकर बाहर निकले। पुलिस ने इनको तत्काल घेराबंदी कर पकड़ लिया और तलाशी लेने पर इनके पास से कट्टे बरामद किये गये हैं।

कालू उर्फ लालजीत यादव पर 18 लूट के मामले दर्ज और 25 हजार रूपये की इनामी
ग्वालियर के सराफाबाजार विष्णु बाल्मीक के 20 दिनों से रूके बदमाशों कालू उर्फ लालजीत काफी देर तक अड़ा रहा। कालू के सरेंण्डर करने के तैयार नहीं में से पुलिस द्वारा की गयी पूछताछ में लालजीत परद लगभग 18 लूट के मामले दर्ज हैं और इसे आजमगढ़ का बदमाश बताया गया है। इस पर 25 हजारी रूपये का इनाम है। पुलिस ने इसकी पुष्टि की है।
20 दिन से शहर में ठहरे थे बदमाश
ग्वालियर एसपी अमित सांघी ने कहा है कि बदमाश 20 दिन से ठहरे थे इसकी सूचना मिल रही थी जिसमें 3 बदमाश पकड़े गये हैं। अभी क्राइम ब्रांच की टीम पूछताछ कर रही हे। बदमाश यहां भी किसी बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते थे।
बदमाशों के कब्जे से बड़ी तादाद राउण्ड और कट्टे मिले
सराफाबाजार की जमुनाबाई मार्केट के पीछे विष्णु बाल्मीकि के मकान में छिपे हुए थे वह घनी आबादी के बीच है। पुलिस को यहीं डर था यदि बदमाशों ने काउंटर अटैक किया तो यहां पर काफी नुकसान होने का डर था यही कारण था कि पुलिस को ऑपरेशन को पूरा करने में सवा घंटे का समय लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed